MGKVP में 45 वें दीक्षांत समारोह की तैयारी शुरू, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के भव्य स्वागत में जुटा विश्वविद्यालय प्रशासन

Ground Zero
By -

 


वाराणसी। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ प्रशासन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का भव्य स्वागत करने की तैयारी में जुट गया है। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के डॉक्टर अमिता सिंह ने बात करते हुए बताया कि इस बार का दीक्षांत समारोह ढाई घंटे के स्थान पर समारोह महज एक घंटे के भीतर ही समेट लेने का निर्णय लिया गया है। यही नहीं मंच से सिर्फ प्रमुख मेधावी छात्रों को ही मेडल देने की विचार किया जा रहा है।


काशी विद्यापीठ में 11 दिसंबर को आयोजित होने वाले 45 में दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू होगी। समारोह की अध्यक्षता कुलाधिपति व राज्यपाल आनंदीबेन पटेल करेंगे। समारोह गत वर्ष की भांति परिसर के गांधी अध्ययन पीठ के सभागार में ही आयोजित किया जाएगा। इस दीक्षांत समारोह को मूर्त रूप देने के लिए महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के कुलपति प्रोफेसर आनंद कुमार त्यागी अपने कोर कमेटी के साथ लगातार बैठ कर रहे हैं।


वहीं चीफ प्रॉक्टर अमिता सिंह ने आशा जाहिर की है कि राष्ट्रपति संभवतः एक दिन पूर्व भी काशी आ सकती हैं और काशी विद्यापीठ में स्थित बापू कक्ष, जा सकती हैं, ऐसी संभावना जाहिर किया जा रहा है और चीप प्रॉक्टर ने कहा कि जहां तक मुझे लगता है महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के गौरवशाली इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि राष्ट्रपति काशी विद्यापीठ के दीक्षांत समारोह में मौजूद रहेंगी। इसके साथ ही 11 दिसंबर को होने वाले दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति का कार्यक्रम महज 55 मिनट का होगा। दीक्षांत समारोह को लेकर पूरे विद्यापीठ परिसर में काफी उत्साहित नजर आ रहा है।